About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Tuesday, 6 September, 2011

शाहबाज बने छत्तीसगढ़ के पहले इंटरनेशनल बाइक रेसर

0 चेन्नाई में हुई इंटरनेशनल बाइक रेस चैंपियनशिप में पांचवें व छठे स्थान पर रहे
शाहबाज
 रायपुर। राजधानी के शेख शाहबाज छत्तीसगढ़ के पहले इंटरनेशनल बाइक रेसर बन गए हैं। वे 4 सितंबर को चेन्नाई में हुई एमआरएफ नायलो ग्रीप जैप्पर इंटरनेशनल बाइक रेस चैंपियनशिप में पांचवे व छठे स्थान पर रहे।
छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव उज्जवल दीपक ने बताया कि शाहबाज ने इस इंटरनेशनल चैंपियनशिप के दो इवेंट में हिस्सा लिया था। 250 सीसी वर्ग की बाइक रेस में वे 11 प्रतिभागियों में छठे स्थान पर रहे।
 इसी तरह वे 600 सीसी की रेस में 10 बाइक रेसरों में पांचवें स्थान पर रहे। यह उपलब्धि हासिल करने वाले शाहबाज प्रदेश के पहले बाइक रेसर बन गए हैं। अभी तक इस चैंपियनशिप के लिए प्रदेश का कोई भी बाइक रेसर क्वालीफाई नहीं कर पाया था। दीपक ने कहा कि शाहबाज की उपलब्धि से छत्तीसगढ़ में मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिलेगा। यहां दो बार सुपर मोटोक्रास बाइक रेस चैंपियनशिप आयोजित की चुकी है। उसी का नतीजा है कि शाहबाज को यहां तक पहुंचने में सफलता मिली।
 बाइक रेसिंग के पूर्व शाहबाज.

No comments:

Post a Comment