About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Tuesday 13 September, 2011

वेटलिफ्टर जगदीश भी खेलेंगे कामनवेल्थ

0 यूथ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में चयन
0 रुस्तम सारंग का चयन पहले से ही सीनियर टीम में हो चुका है

रायपुर।
छत्तीसगढ़ का वेटलिफ्टर जगदीश विश्वकर्मा का चयन भारतीय यूथ वेटलिफ्टिंग टीम में हुआ है। वे भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में 8 से 16 अक्टूबर तक होने वाली कामनवेल्थ यूथ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।
जगदीश इस साल भारतीय टीम में चयनित होने वाले छत्तीसगढ़ के दूसरे खिलाड़ी हैं। इसके पूर्व प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रुस्तम सारंग का चयन सीनियर भारतीय टीम में हुआ है। वे भी केपटाउन में ही होने वाली कामवेल्थ सीनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।
छत्तीसगढ़ वेटलिफ्टिंग संघ के सचिव सुकलाल जंघेल ने बताया कि भारतीय फेडरेशन से जगदीश का चयन संबंधी पत्र प्राप्त हुआ है। वर्तमान में जगदीश बेंगलुरू में वेटलिफ्टिंग के इंडिया कैंप में प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है। उनके चयन पर संघ के अध्यक्ष विजय बघेल, कोषाध्यक्ष नंदू जंघेल, डीडी चंदेल, अजय पराशर, बीएमएस ठाकुर, घनश्याम जंघेल, नरेंद्र साहू, सुंदर सारंग, उत्तम शिंदे, तेजा साहू, छगन यादव व संघ के अन्य सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। 

 

No comments:

Post a Comment