About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Friday, 2 September, 2011

ओटामेंडी ने अर्जेन्टीना को जीत दिलाई

अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबॉल मैच : वेनेजुएला को 1-0 से हराया
 ०दर्शकों में सर चढ़कर बोला मैसी का जादू 
  गोल दागने के बाद जश्न मानते अर्जेंटीना के खिलाड़ी.
कोलकाता। निकोलस ओटामेंडी द्वारा हैडर के जरिए किए गए गोल की मदद से अर्जेन्टीना ने सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबॉल मैच में वेनेजुएला को 1-0 से पराजित किया। मैच का एकमात्र गोल ओटामेंडी ने 67वें मिनट में दागा। मैच में सभी की निगाहें सुपर स्टार लियोनेल मैसी पर थी, लेकिन वे कोई गोल नहीं दाग पाए।
 मैच के दौरान शानदार मूव बनाते मैसी
 इस बहुप्रतीक्षित मैच में अधिकांश समय अर्जेन्टीना का दबदबा बना रहा और यदि उसके खिलाड़ियों ने मिले मौकों को भुनाया होता तो उसकी जीत का अंतर ज्यादा होता। खेल के शुरुआती मिनटों में अर्जेन्टीना का दबदबा रहा और गेंद ज्यादा समय तक उनके खिलाड़ियों के नियंत्रण में थी। गेंद जैसे ही  मैसी के पास जाती, दर्शक सीटी बजाने लग जाते थे और पूरा स्टेडियम शोर में डूब जाता था। नौवें मिनट में अर्जेन्टीना के डी मारिया के पास अच्छा मौका मिला था, लेकिन वेनेजुएला के रक्षकों ने उम्दा तरीके से गेंद क्लियर की। वेनेजुएला के पास 16वें मिनट में बढ़त बनाने का अवसर था, लेकिन बॉक्स के अंदर गोलपोस्ट के ठीक सामने गेंद को टच करने के लिए उनका कोई खिलाड़ी मौजूद ही नहीं था। मैसी ने दो मिनट बाद ही बॉक्स के अंदर मारिया को सटीक पास दिया, लेकिन उनका शॉट बाहर निकल गया। मैसी 30वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलाने की स्थिति में थे, लेकिन उनके कमजोर शॉट पर विपक्षी गोलकीपर रफेल रोमो ने बचाव कर लिया। 33वें मिनट में मैसी का शॉट विपक्षी बॉक्स में अपने ही खिलाड़ी से टकराकर गोल पोस्ट के बाहर से निकल गया। वेनेजुएला के फेल्टशर के पास 35वें मिनट में गोल करने का सुनहरा मौका था, लेकिन उनका शॉट गोल पोस्ट के थोड़े बाहर से निकल गया। पहले हाफ के अंतिम कुछ मिनटों में वेनेजुएला के खिलाड़ियों ने कई आक्रमण किए और उनकी टीम बेहतर नजर आ रही थी।
गोलरहीत मध्यांतर के बाद 67वें मिनट में कॉर्नर पर मैसी ने गेंद पोस्ट के समक्ष भेजी जिस पर ओटामेंडी ने हैडर के जरिए गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 82वें मिनट में मैसी के पास टीम की बढ़त को 2-0 करने का मौका था लेकिन उनके कमजोर शॉट पर गोलकीपर रोमो ने गेंद क्लियर की। 89वें मिनट में अर्जेन्टीना के सोसा ने जोरदार शॉट लगाया, लेकिन विपक्षी गोलकीपर रोमो ने फिर अच्छा बचाव किया। अर्जेन्टीना ने यह मैत्री मुकाबला 1-0 से जीतकर वेनेजुएला के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। 

No comments:

Post a Comment