About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Tuesday 23 August 2011

राजदीप ने चीन में बजाया भारत का डंका

0 चीन के चैनल सीसीटीवी के कार्यक्रम में लिया हिस्सा
0 जंपरोप का प्रदर्शन कर रोमांचित किया

 रायपुर। छत्तीसगढ़ के अंतरराष्ट्रीय जंपरोप खिलाड़ी राजदीप ने चीन में भारत का डंका बजाया है। उन्होंने चीन के सबसे बड़े टीवी नेटवर्क चाइना सेंट्रल टेलीविजन के कार्यक्रम 'झेंग डा जोंग यी" में देश का प्रतिनिधित्व किया। बीजिंग में हुए इस कार्यक्रम में उन्होंने जंपरोप का प्रदर्शन कर सबको रोमांचित कर दिया।
इसका आयोजन सीसीटीवी और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड ने संयुक्त रूप से किया था। इसमें दुनियाभर के गिनीज बुक रिकार्डधारियों को आमंत्रित किया गया था। भारत से गिनीज बुक व लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्डधारी छत्तीसगढ़ के राजदीप को आमंत्रित किया गया था। राजदीप ने बीजिंग से फोन पर बताया कि चीन में प्रदर्शन के बाद एक समारोह में मुख्य अतिथि बनाकर उन्हें सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि इसके पूर्व उन्होंने सोनी चैनल के 'इंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा" और कलर्स के 'गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड, अब इंडिया तोड़ेगा" में हिस्सा लेकर धूम मचाया था।

No comments:

Post a Comment