About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Monday 27 June, 2011

अमेरिका में कलाबाजी दिखाएंगे छत्तीसगढ़ के राजदीप

0 वर्ल्ड जंप रोप चैंपियनशिप में हिस्सा लेने रवाना
रायपुर। राजधानी के अंतरराष्ट्रीय जंप रोप खिलाड़ी राजदीप सिंह हरगोत्रा अमेरिका में अपनी कलाबाजी दिखाएंगे। वाशिंगटन डीसी के जार्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में 1 से 8 जुलाई तक होने वाली वर्ल्ड जंप रोप चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वे रविवार को अमेरिका रवाना हुए।
वे फ्रीस्टाइल व ट्रिपल अंडर इवेंट में अपना प्रदर्शन दिखाएंगे। राजदीप की यह दूसरी वर्ल्ड चैंपियनशिप है। इससे पहले वे पिछले साल लंदन में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में जलवा बिखेर चुके हैं। इसमें उन्होंने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर दुनियाभर के 1200 प्रतिभागियों में 13वां स्थान बनाया था। 
अमेरिका रवाना होने से पहले राजदीप ने कहा कि इस बार उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कड़ी मेहनत की है। पिछले वर्ल्ड कप में हुई गलती को सुधारने का प्रयास किया है। हालांकि वर्ल्ड चैंपियनशिप में बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा होती है फिर भी पिछली चैंपियनशिप के अनुभव का लाभ मिलेगा। पदक जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। छत्तीसगढ़ जंप रोप एसोसिएशन के सचिव अखिलेश दुबे ने कहा कि राजदीप ने जिस तरह मेहनत की है उससे पदक की उम्मीद कर सकते हैं। इसके पूर्व वे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स के साथ-साथ लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में नाम दर्ज करा चुके हैं। 

अमेरिका के बाद द. कोरिया जाएंगे
राजदीप वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद अमेरिका से ही दक्षिण कोरिया जाएंगे। वे वहां 21 से 25 जुलाई तक मोक्पो सिटी में होने वाली छठी एशियन जंप रोप चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। उनके साथ प्रदेश के तीन और खिलाड़ी अभिजीत, हिमांशु व दिव्यांश भी हिस्सा लेंगे। अभिजीत, हिमांशु व दिव्यांश अंडर-12 में प्रदर्शन करेंगे, जबकि राजदीप सीनियर वर्ग के मास्टर इवेंट में भारत को पदक दिलाने के लिए उतरेंगे।
26 एससी1
 

No comments:

Post a Comment