About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Tuesday, 28 June, 2011

भारतीय जंप रोप टीम दिल्ली में रुकी

0 अमेरिकी दूतावास ने अभी तक जारी नहीं किया वीजा
0 टीम में रायपुर के राजदीप सिंह शामिल

रायपुर। अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में 1 से 8 जुलाई तक होने वाली वर्ल्ड जंप रोप चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम को अभी तक वीजा नहीं मिला है। इसके कारण भारतीय टीम दिल्ली में ही रुकी हुई है, जबकि टीम को सोमवार को अमेरिका रवाना हो जाना था। छह सदस्यीय टीम में रायपुर के अंतरराष्ट्रीय जंप रोप खिलाड़ी राजदीप सिंह हरगोत्रा भी शामिल हैं।
छत्तीसगढ़ जंप रोप एसोसिएशन के सचिव अखिलेश दुबे ने बताया कि भारतीय फेडरेशन ने महीनेभर पहले से ही वीजा के लिए आवेदन दे दिया था, लेकिन कुछ समस्या के कारण भारतीय टीम को अभी तक अमेरिकी दूतावास से वीजा नहीं मिल पाया है। फेडरेशन के पदाधिकारी शीघ्र ही वीजा के लिए अमेरिकी दूतावास से चर्चा कर रहे हैं। यदि समय पर टीम को वीजा नहीं मिल पाया तो वह अमेरिका नहीं जा पाएगी। सभी खिलाड़ियों को दिल्ली से बैरंग लौटना  पड़ेगा। खासकर छत्तीसगढ़ के राजदीप सिंह के लिए यह बेहद निराशाजनक होगा, क्योंकि राजदीप ने इस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कड़ी मेहनत की है और भारतीय टीम को उनसे पदक की उम्मीद थी।
 

No comments:

Post a Comment