About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Tuesday 21 February 2012

सॉफ्टबाल खिलाड़ियों को दिए जाएंगे आईडी कार्ड

 
0 सॉफ्टबाल संघ की वार्षिक बैठक में लिए गए कई निर्णय 
रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश सॉफ्टबाल स्पोर्ट्स एसोसिएशन की वार्षिक आमसभा में निर्णय लिया गया कि राज्य के सभी सॉफ्टबाल खिलाड़ियों का पंजीयन कर उन्हें पहचान पत्र आबंटित किया जाएगा। डीडीनगर पासपोर्ट ऑफिस स्थित रायपुर हाइट्स में रविवार को हुई संघ की वार्षिक बैठक और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कांकेर, दंतेवाड़ा, धमतरी और जांजगीर चांपा के जिला सचिव व संस्थापक सदस्य शामिल हुए। 
बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष एसपी डोनगांवकर ने की। बैठक की शुरुआत में संघ की सचिव संजना राज ने वर्ष 2011-12 की गतिविधियों व उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस साल सीनियर वर्ग की एक महिला खिलाड़ी ने एशियन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया एवं जूनियर व सीनियर वर्ग के तीन-तीन खिलाड़ी वर्तमान में इंडिया कैंप के लिए चयनित हुए हैं। बैठक में वर्ष 2010-11 की आडिट रिपोर्ट का अनुमोदन किया गया। सर्वसम्मति से रेफरी बोर्ड एवं सलेक्शन बोर्ड का गठन किया गया। दोनों बोर्ड के अध्यक्ष क्रमश: जांजगीर-चांपा के मृत्युंजय शर्मा एवं बिलासपुर के सुशील मिश्रा बनाए गए हैं। आगामी सत्र में रेफरी क्लिनिक का 10 दिवसीय आयोजन करने तथा एनआईएस सर्टीफिकेट कोर्स के लिए राज्य के प्रशिक्षकों को पटियाला भेजे जाने का निर्णय लिया गया। 
वर्ष 2011-12 में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में राज्य की टीम भेजने की कार्यवाही का अनुमोदन किया गया तथा आगामी बैठक में इसकी आडिट रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए संघ की सचिव संजना राज को अधिकृत किया गया। अंत में संघ के उपाध्यक्ष सुशील मिश्रा ने आभार व्यक्त किया। बैठक में संघ के महासचिव ओपी शर्मा, टी. निंगराज रेड्डी, विवेक साहू, सुधा कुमार, रजनीश ओसवाल समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। 
दुर्ग जिले को सीनियर की मेजबानी
वर्ष 2012-13 में राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित करने के लिए दुर्ग जिले को सीनियर महिला वर्ग, बिलासपुर को जूनियर बालक एवं बालिका तथा रायगढ़ को सब-जूनियर वर्ग आबंटित किया गया। साथ ही संघ की कार्यकारिणी में बिलासपुर के हेमंत परिहार एवं अजय त्रिवेदी को शामिल करने सहमति प्रदान की गई।

No comments:

Post a Comment