About Me

My photo
"खेल सिर्फ चरित्र का निर्माण ही नहीं करते हैं, वे इसे प्रकट भी करते हैं." (“Sports do not build character. They reveal it.”) shankar.chandraker@gmail.com ................................................................................................................................................. Raipur(Chhattigarh) India

Wednesday 1 February 2012

छत्तीसगढ़ एसोसिएट चैंपियन

0 बीसीसीआई अंडर-16 एसोसिएट ट्राफी टूर्नामेंट का समापन 
0 फाइनल में अरुणाचल प्रदेश को नौ विकेट से हराया
0 कप्तान अजय मंडल ने खेली नाबाद शतकीय पारी
0 मेजबान ने लगाई जीत की हैट्रिक 
विजेता छत्तीसगढ़ के खिलाडी ट्राफी के सात.
 रायपुर। मेजबान छत्तीसगढ़ ने बीसीसीआई अंडर-16 एसोसिएट ट्राफी के फाइनल में सोमवार को अरुणाचल प्रदेश को एकतरफा नौ विकेट से हराकर इस साल जीत की हैट्रिक लगाई। छत्तीसगढ़ की टीम इस साल शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन वर्गों अंडर-16 के अलावा अंडर-19 व सीनियर महिला वर्ग में चैंपियन बनी, जबकि अंडर-22 वर्ग में प्रदेश टीम पहले ही चैंपियन बनकर प्लेट ग्रुप में जगह बना चुकी है।  
इसी तरह अंडर-16 वर्ग में भी मिली एकतरफा जीत के बाद प्रदेश टीम को अंडर-16 जोन में जगह मिलने की संभावना बन गई है। 
परसदा स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेला गया। अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 155 बनाए। टीम की ओर से नेताजी टेरोन के बेहतरीन 54 रनों की अर्धशतकीय पारी व तेजस्वी मलिक के नाबाद 49 रन शामिल हैं। दोनों बल्लेबाजों के अलावा अरुणाचल का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया। छत्तीसगढ़ की ओर से फरहान फिरोज ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में तीन मैडन के साथ 28 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा आकाश  सक्सेना व कप्तान अजय मंडल को एक-एक विकेट लिया। 
जवाब में छत्तीसगढ़ ने 156 रनों के आसान लक्ष्य को आशा के अनुरूप 30.1 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से कप्तान अजय मंडल ने नाबाद शतकीय पारी खेली। अजय ने 86 गेंदों में 13 चौकों व एक छक्के की मदद से धुआंॅधार 100 रन बनाए। हेमेंद्र सिंह यादव ने भी 51 रनों की सूझबूझ पारी खेली। उन्होंने 91 गेंदों में 5 चौके जड़े। इस तरह छत्तीसगढ़ ने नौ विकेट से जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा कर लिया।
भाटिया ने बांटे पुरस्कार 
समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने विजेता खिलाड़ियों को ट्राफी प्रदान की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारी टीम में काफी क्षमता है और आने वाले प्लेट ग्रुप व जोन मैचों के लिए हमारी टीम तैयार है। उन्होंने टीम को बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह हमें भविष्य में अच्छा करना है। छत्तीसगढ़ को क्रिकेट जगत में अच्छा मुकाम हासिल करना है। इस मौके पर संघ के सचिव राजेश दवे, कोषाध्यक्ष विजय शाह समेत अन्य पदाधिकारी व खिलाड़ी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment